Motivational Story In Hindi

Motivational Story In Hindi For Success In Life For Students Do Dost Ki Kahani |  Motivational Speech In Hindi For Students | Motivational Quotes Success Story

motivational story in hindi for success: दोस्तों आज मैं ऐसी कहानी लेकर आया हूं कि आप भी सुनेंगे short motivational story in hindi for success) तो आप के अंदर वह जुनून और वह जज्बा जागेगा कहानी 2 दोस्तों की है दो दोस्तों शंख इकट्ठा करते थे समुद्र के किनारे ताकि उनके पास अच्छे खासे पैसे हो जाए ।।

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए 2023

Best Motivational Story Hindi – बेस्ट सफल स्टोरी

दोनों दोस्त संख इकट्ठा कर रहे थे और अचानक एक बड़ा संत दिखाई दे गया और उसके मन में आया किसको बड़ा संघ मिल गया और यह मुझसे ज्यादा पैसा कमा लेगा उसे सोचा कि मैं अब इससे बड़ा संघ धूंडता हूं ताकि मैं भी इससे ज्यादा पैसा कमा पाऊंगा वह संघ की तलाश में इधर-उधर ढूंढता रहा और उसने खूब मेहनत की लेकिन उसे बड़ा शंख नहीं मिला लेकिन उसे छोटे-छोटे संघ मिलते उन सारे संतो को फेंक देता उसके दिमाग में यह था कि बड़ा संख ही चाहिए ।

100 funny jokes in hindi || whatsapp jokes in hindi 

मुझे ताकि मैं एक साथ ही पैसा ज्यादा कमा पाऊ उस बड़े सन की तलाश में दोपहर से शाम हो गई रात हो गई लेकिन उसे शंख नहीं मिला बल्कि छोटे छोटे से मिले थे उन संख्याओं को फेंक दिया और जो पहले वाला दोस्त था छोटे-छोटे संख्याओं को इकट्ठा करता था ।

लेकिन उसके पास छोटे-बड़े शंख थे और वह मार्केट में बेचने के लिए गया तो बड़े संघ का ₹500 मिले वही छोटे-छोटे सँखों के 808 सो रुपए मिले मतलब की प्रति छोटे संघ का ₹800 मिला और वह दूसरा वाला दोस्त बहुत ही दुखी हुआ क्योंकि उसने छोटे-छोटे संघ सभी देखता रहा और वह पछता रहा था कि मैं छोटे संघ क्यों फेंक दिया।

100+ Happy Republic Day Quotes In Hindi [Popular 2023]

दूसरा वाला दोस्त उसी को बताता है कि जो तुमने छोटे-छोटे संग फेंक दिए थे मैंने उन्हें इकट्ठा करते रहा और मैं आज अच्छे खासे पैसे कमा लिए हैं और यह सब सुनकर दोस्त को गुस्सा आता है और दुखी भी होता है क्योंकि उसने खुद ही गलती की थी।

दोस्तों आप क्या सीखे हमें कमेंट में जरूर बताएं और इस कहानी का मकसद बिल्कुल साफ है कि कुछ बड़ी बड़ी चीजें करने के चक्कर में हम बहुत कुछ छोटा-छोटा छोड़ देते हैं चाहे रिश्ते हो या बिजनेस से छोटी-छोटी जुड़ी बातें।

(हर महीने 40K – 50K कमाओ)

दोस्तों हमारे लाइफ में छोटी-छोटी कई सारी ऐसी चीजें होती रहती हैं जो कि हम इग्नोर करते रहते हैं यह सभी छोटी-छोटी चीजें एक समय पर विशाल रूप धारण कर लेती है चाहे गलतियां हो या अच्छाइयां हो और मैं यह नहीं कहता कि आप छोटा सोचो छोटा ही करो हमारा कहने का तात्पर्य सोचो बड़ा लेकिन उसके लिए आप हर वह छोटा काम करो जिससे कि आपका लक्ष्य आपको हासिल हो और मजबूत हो।

motivational story for students in hindi – बेस्ट सफल स्टोरी

दोनों दोस्तों का लक्ष्य एक ही होना लेकिन उसकी छोटी सी गलती उसने बड़ा सोचा लेकिन उसने छोटे छोटे-छटे वह सभी काम छोड़ दे गया, ना कि अपने काम पर फोकस दिया दूसरा वाला दोस्त था |

जो कि उसने छोटी-छोटी चीजों को इग्नोर नहीं किया लेकिन उससे ज्यादा पैसा भी कमाया तो हम अपने बिजनेस में या रिलेशन में किसी भी तरीके की ऐसी छोटी-छोटी चीजों और छोड़ते हुए नहीं चलेंगे तभी हम आगे अच्छे सफल व्यक्ति बन सकेंगे और अपनी कामयाबी का लक्ष्य पा सकेंगे।

ये भी पढ़े:

ऑनलाइन पैसे कैसे कमए

motivational story for students in hindi

motivational story for students in hindi फ्री चेक, पढ़े motivational story in hindi

By jeetubhaiya

ये Website मैंने उन लोगो के लिए बनाये है जो Free Online घर बैठे Complete Blogging Course Hindi में सीखना चाहते है आप इस Blog को Subscribe कर के Free में पूरा Course सीख सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *