Satish kushvaha success story in Hindi

motivational speech in Hindi for student | Satish kushvaha story in Hindi | short motivational speak in Hindi

सतीश कुशवाहा सफलता की कहानी: दोस्तों आज के इस जिस शख्स के बारे में बताने वाला हूं उसके उसकी पहचान के लिए मोहताज नहीं है और किसी ब्लॉग या यूट्यूब की आवश्यकता नहीं है जितने भी ब्लॉगर एवं युटुब पर होंगे उन्हें पता होगा सतीश कुशवाहा के बारे में सतीश कुशवाहा कौन है? कहां के रहने वाले हैं और नहीं पता है उनके बारे में तो आओ उनके बारे में कुछ जानते हैं (Satish kushvaha story in Hindi) सक्सेस स्टोरी जानते हैं और वह एक छोटे से गांव कस्बे से होकर मुंबई तक का सफर कैसा रहा और ब्लॉगिंग की दुनिया में उन्होंने कैसे पैर जमा रखा है।

success story in Hindi

सतीश कुशवाहा (Satish kushvaha success story in Hindi: सतीश कुशवाहा का जन्म 27 सितंबर 1994 के देवरिया उत्तर प्रदेश में हुआ था वह पांचवी क्लास तक एजुकेशन अपने गांव पर ही की और छठवीं और बारहवीं तक उन्होंने देवरिया में तीन से चार बार स्कूल बदलें और इनकी फैमिली किसान है और उनकी खुद की मेडिकल दुकान थी वह पढ़ाई करने के बाद में थोड़ा समय वहां पर भी देते थे।

satish kushwaha education qualification

अब बात करें एजुकेशन की तो सतीश कुशवाहा पढ़ाई करने के लिए कानपुर आए और वह Axis college of kanpur से उन्होंने B tec किया और उन्होंने 4 साल तक बी टेक की पढ़ाई की (graduated from Axis College Kanpur with a degree in Computer Science and Engineering)

satish k youtube & Blogging (कैरियर)

अब बात करें सतीश कुशवाहा के यूट्यूब एवं ब्लॉगिंग कैरियर के बारे में तो सतीश कुशवाहा जब सातवीं आठवीं क्लास में थे तो वह घर मैं कैमरा वाला फोन था जिसे वह छोटे-छोटे कॉमेडी वीडियो बनाकर दोस्तों और फैमिली मेंबर्स को शेयर किया करते थे लेकिन उन्हें किसी दोस्त ने बताया कि भाई यूट्यूब पर हम वीडियो अपलोड कर सकते हैं जिससे बहुत सारे लोग देख सकते हैं और इससे पैसा भी कमाया जा सकता है।

सतीश कुशवाहा 2009 में यूट्यूब पर अपनी पहली वीडियो अपलोड की मजाक मस्ती करते हुए वीडियो पर बताते हैं कि यह मेरा वीडियो है और वह जब b.tech की पढ़ाई करते समय उन्हें और पता होता है कि यूट्यूब से बहुत सारा पैसा कमाया जा सकता है फिर वह दूसरे चैनल को ओपन करने के बारे में सोचते हैं।

ये भी जाने:

नरेंद्र मोदी जी की बायोग्राफी हिंदी में

राजश्रीवास्तव जी का जीवन परिचय

कोटा फैक्ट्री के जीतू भईया की जीवनी

Satish K Videos Biography

Satish K Videos Biography: सतीश के वीडियो की शुरुआत जब यह पता चलता है कि इससे ज्यादा और पैसे कमाया जा सकता है तो उन्होंने Satish ke video के नाम से अपना चैनल ओपन कर दिए। बस उन्हीं दिनों पर ब्लॉगिंग का नाम पता चला इसमें भी ऑनलाइन काम किया जा सकता है और पैसे कमाए जा सकते हैं इसके बारे में उन्होंने सोचा और आजमाया ब्लॉगिंग भी स्टार्ट की और इससे नॉलेज ली और 1 से 2 साल तक इन्होंने ब्लॉगिंग के बारे में सीखा और ऐडसेंस से पैसे कमाने के पूरे तरीके सीखें।

all Hindi mein help की शुरुआत

उन्हीं दिनों सतीश कुशवाहा कुशवाहा को काफी इंटरेस्ट आने लगा बोलोगी में उन्होंने फिर 2016 में tecyukti नाम से ब्लॉक स्टार्ट किया सतीश को यह ब्लॉग काफी अच्छा साबित होने लगा क्योंकि कुछ ही समय बाद 150 से 200 यूजेस पर day आने लगे थे।

अब सतीश ने 2016 में कॉलेज में शैलेश को भी tecyukti blog में patner बना लिया कॉलेज में होते हुए भी वह कैमरे से शूटिंग करना प्रारंभ ही रखा और जब 2nd year आया तो उन्होंने कैमरा खरीद लिया और वह कैमरा कैसे खरीदा मैं आपको बताता हूं पेटीएम का एक ऑफर चल रहा था जिसमें शेयर करने पर ₹25 मिल रहे थे तो उन्होंने गांव में कुछ लोगों को पेटीएम शेयर किए और अन्य तरीके से शेयर करवाएं तो उन्होंने 10 से ₹12000 तक बना लिए थे और खुद के 10,000 लगाकर उन्होंने एक अच्छा सा कैमरा खरीद लिया।

satish k videos net worth – सतीश कुशवाहा की पहली कमाई

satish k videos net worth: सतीश कुशवाहा की मेहनत तो रंग लानी ही थी क्योंकि वह निरंतर आगे बढ़ते ही रहे और इन्होंने $125 अपने एक ही blog से tecyukti नाम के ब्लॉग से पैसे आते हैं यकीन मानिए इससे पहले allhindimehelp वेबसाइट थी उसमें कितना आना शुरू हो गया होगा। लेकिन अब 5 लाख से 10 लाख महीने का हो जाता है |

सतीश मुंबई कब आए

सतीश कुशवाहा अपने दोस्तों के साथ 28 जून 2016 को मुंबई आ गए थे जब मुंबई आए तो यूट्यूब चैनल में लगभग 600 स्क्राइबर थे तब उन्होंने सोचा कि मैं यह काम फुल टाइम करूंगा। इस तरीके से मुंबई की चाल में रहने लगे और अपना काम निरंतर करते रहे इससे उनको अच्छी ग्रोथ मिली और वह वीडियो और ब्लॉग के माध्यम से अच्छे खासे पैसे कमाए ।

उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव में महानगरी मुंबई में आकर बिना किसी सपोर्ट के खुद के दम पर घर बाय मकान इंपॉर्टेंट लोगों के दिल पर जगह बनाना एक काफी चीजें उन्होंने अपने दम पर हासिल की लेकिन उन्हें विश्वास था कि मैं 1 दिन अपने दम पर कुछ ना कुछ करके दिखाऊंगा और वह आज अच्छे ब्लॉगर ही नहीं एक अच्छे युटुब पर भी हैं।

क्या आप भी ब्लॉग बना कामना चाहते है?

फ्री ब्लॉग कैसे बनायें

40k – 50k महीने का कैसे कमाएं

मोबाइल पर ब्लॉग कैसे बनायें

FAQs:

सतीश कुशवाहा की उम्र कितनी है?

Satish K Videos की उम्र 28 साल (2022 में) थी |

सतीश कुशवाहा का जन्म कब हुआ था?

जन्म 27 सितंबर 1994

satish kushwaha की पढ़ाई कहाँ हुयी?

axis कॉलेज कानपूर

By jeetubhaiya

ये Website मैंने उन लोगो के लिए बनाये है जो Free Online घर बैठे Complete Blogging Course Hindi में सीखना चाहते है आप इस Blog को Subscribe कर के Free में पूरा Course सीख सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *